Ind vs NZ: पहले वनडे मैच से बाहर हुआ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज

Ind vs NZ: कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज स्टार्ट हो रही है और इसका पहला वनडे मैच कल दोपहर 1:30 से हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लग गया है उनके स्टार बल्लेबाज टीम से बाहर हो गए हैं तो आइए जानते हैं कि कौन है वह टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज।

ind vs nz-first -odi 2023-picture

श्रेयस अय्यर हुए टीम से बाहर:

जैसे ही टीम मैनेजमेंट को पता चली कि श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट आ गया है और वह वनडे सीरीज से पूरी तरीके से बाहर हो गए हैं तो चयनकर्ताओं ने तुरंत उनका रिप्लेसमेंट घोषित कर दिया और वह खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करने वाले रजत पाटीदार है रजत पाटीदार ने आईपीएल मे रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए मिडिल और पर बल्लेबाजी करते थे और गजब की बल्लेबाजी करते थे उन्होंने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को क्वार्टर फाइनल के मुकाबलों में जीत दिलाई थी और उनके बल्ले से शतकीय पारी निकली थी। तो अब यह देखना होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं या नहीं और अगर देते भी है तो रजत पाटीदार को किस नंबर पर खिलाएंगे।

जानिए कौन हैं रजत पाटीदार:

29 वर्षीय रजत पाटीदार मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. वह मध्यप्रदेश की ही रणजी टीम से खेलते हैं. क्रिकेट के लिहाज से उनके लिए साल 2022 बेहद लकी साबित हुआ है, जहां उनके बल्ले ने खूब रन उगले. उनके इसी प्रदर्शन के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में जगह मिली थी. हालांकि उनको मैच खेलेने का मौका नहीं मिल सका. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पाटीदार को मैदान पर उतरने का मौका मिल सकता है

रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी और IPL में किया शानदार प्रदर्शन:

दायें हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार के क्रिकेट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनके लिए रणजी ट्रॉफी का 2022 का सीजन बेहद खास रहा. जहां उन्होंने 6 मैच की 9 पारियों में 82.25 की औसत से 658 रन ठोक दिए. वहीं लिस्ट ए मैच की बात करें तो यहां उन्होंने 13 पारियों में 88.82 की औसत से 977 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़ दिए।

IPL में दमदार औसत और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी रजत पाटीदार का बल्ला आग की तरह रन उगला है. जहां उन्होंने 12 की 11 पारियों में 40.4 के औसत से 404 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144.29 का रहा. वहीं, इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा है. बता दें वह रॉयल चैलेंजर्स बगलुरु टीम का हिस्सा थे. उन्होंने अपना पहला आईपीएल मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. हालांकि यह मैच उनके लिए खास अच्छा नहीं रहा. इसमें वह महज 8 रन ही बना पाए थे।

This Post Has One Comment

Leave a Reply